हमारा WH वेब न्यूज़ चैंनल है। आम जनता की समस्याओं पर प्रकाश डालने का कार्य करता है। हर तबको की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित करने का दायित्व निभाते। देश की एकता अखण्डता रखने के लिए हर प्रयास करते है। किसान,बेरोजगारी,शिक्षा,व्यापार,की ख़बर प्रमुखतासे दिखाने प्रयास करते है। किसी भी जाती धर्म की भावनाओं को ठेच पहुँचानी वाली खबरों से हम दूर रहते है। देश की एकता ,अखंडता को हम हमेशा कायम रखने के लिए कार्य करेंगे। तो हमारे WH News को भारी मात्रा में सब्स्क्राइब कर हमें प्रोत्साहित करें।

सुपरस्टार थलापति विजय का तमिल राजनीति में प्रवेश।

spot_img

🔴 LIVE TV 🔴

तमिल सिनेमा के सबसे बड़े सितारों में से एक, विजय ने शुक्रवार को अपनी पार्टी तमिझागा वेत्री कड़गम (टीवीके) के लॉन्च के साथ राजनीति में प्रवेश की घोषणा की।

विजय ने संकेत दिया है कि वह एक पूर्णकालिक राजनीतिज्ञ बनेंगे। यह घोषणा अभिनेता द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी एक विस्तृत बयान के माध्यम से की गई थी। पार्टी के लिए अपने दृष्टिकोण के संबंध में, विजय के बयान में पारदर्शिता, गैर-पक्षपातपूर्ण शासन और तमिल संस्कृति और भारतीय संविधान के मूल्यों के पालन की प्रतिबद्धता पर जोर दिया गया। भ्रष्टाचार और विभाजनकारी राजनीति सहित राज्य के सामने आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डालते हुए, विजय ने कहा, “एक तरफ, भ्रष्टाचार और प्रशासनिक कदाचार से दूषित राजनीति की संस्कृति है, जबकि दूसरी तरफ, एक विभाजनकारी राजनीतिक संस्कृति है जो हमारे लोगों को विभाजित करने का प्रयास कर रही है।” जाति और धार्मिक मतभेदों के माध्यम से…”

उन्होंने कहा कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों में हिस्सा नहीं लेगी और इसके बजाय वह अपनी जमीनी स्तर पर उपस्थिति को मजबूत करने और एक सार्थक राजनीतिक शुरुआत की तैयारी पर ध्यान केंद्रित करेगी। उन्होंने वादा किया कि टीवीके तमिलनाडु में 2026 का विधानसभा चुनाव लड़ेगा। विजय ने यह भी कहा कि वह खुद को राजनीति में पूरी तरह से डुबो देना चाहते हैं। “…जहां तक मेरा सवाल है, राजनीति सिर्फ एक अन्य पेशा नहीं है; यह लोगों के लिए एक पवित्र सेवा है… इसलिए, राजनीति मेरे लिए कोई शगल नहीं है; यह मेरा गहरा जुनून है. मैं पार्टी गतिविधियों में कोई व्यवधान पैदा किए बिना, एक और फिल्म के लिए अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के बाद सार्वजनिक सेवा के लिए राजनीति में पूरी तरह से डूब जाना चाहता हूं। इसे मैं तमिलनाडु के लोगों के प्रति अपना आभार और कर्तव्य मानता हूं।”

बयान के अनुसार, “लक्ष्य लोगों द्वारा वांछित मूलभूत राजनीतिक परिवर्तनों को सुविधाजनक बनाना है”।

“चुनाव आयोग की मंजूरी और पार्टी विस्तार गतिविधियों के लिए आवश्यक समय को ध्यान में रखते हुए, पार्टी पंजीकरण के लिए हमारा आवेदन अब जमा कर दिया गया है। आम सभा और कार्यकारी समिति में यह भी निर्णय लिया गया है कि हम आगामी 2024 संसदीय चुनाव नहीं लड़ेंगे और हम किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करते हैं, जिसे मैं विनम्रतापूर्वक यहां व्यक्त करता हूं, ”उन्होंने कहा। यह घोषणा ऐसे समय में हुई है जब 49 साल के विजय राज्य के राजनीतिक क्षेत्र में प्रभाव डालने की चाहत रखने वाले राजनेताओं की युवा पीढ़ी के साथ जुड़ रहे हैं। राजनीति में उनके प्रवेश को उनकी पहले से मानी जाने वाली मितव्ययिता से एक महत्वपूर्ण प्रस्थान के रूप में देखा जाता है। निजी लेन-देन में उनके शर्मीले स्वभाव के बारे में पूछे जाने पर उनके करीबी एक शीर्ष सूत्र ने कहा, “ऐसे लोगों का चेहरा वास्तव में आक्रामक भी हो सकता है।”

विजय की राजनीतिक यात्रा एक अलग प्रयास नहीं है, बल्कि तमिलनाडु में अभिनेताओं से नेता बने लोगों की एक समृद्ध विरासत का अनुसरण करती है, एक वंशावली जिसमें एम जी रामचंद्रन (एमजीआर), जे जयललिता, विजयकांत और हाल ही में कमल हासन जैसे दिग्गज शामिल हैं। विजय की घोषणा को उनके विशाल प्रशंसक आधार से उत्साह मिला है, जो दक्षिणी राज्यों और आयु समूहों में फैला हुआ है, पुराने जनसांख्यिकीय के विपरीत जो आमतौर पर राजनीति में कदम रखने वाले अन्य सिनेमाई हस्तियों से जुड़े होते हैं। यह व्यापक समर्थन आधार, उनके स्पष्ट संदेश और राजनीतिक स्थिति के साथ मिलकर, उनके निर्णय को महत्वपूर्ण बनाता है क्योंकि वह एक ऐसे स्टार हैं जो रजनीकांत के बराबर खड़े हैं, जो एमजीआर के बाद सबसे बड़े सुपरस्टार के रूप में उभरे।

 

spot_img
spot_img