हमारा WH वेब न्यूज़ चैंनल है। आम जनता की समस्याओं पर प्रकाश डालने का कार्य करता है। हर तबको की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित करने का दायित्व निभाते। देश की एकता अखण्डता रखने के लिए हर प्रयास करते है। किसान,बेरोजगारी,शिक्षा,व्यापार,की ख़बर प्रमुखतासे दिखाने प्रयास करते है। किसी भी जाती धर्म की भावनाओं को ठेच पहुँचानी वाली खबरों से हम दूर रहते है। देश की एकता ,अखंडता को हम हमेशा कायम रखने के लिए कार्य करेंगे। तो हमारे WH News को भारी मात्रा में सब्स्क्राइब कर हमें प्रोत्साहित करें।

एओआई नांगिया स्पेशलिटी अस्पताल ने नागपुर में व्यापक देखभाल और प्रारंभिक निदान के लिए फेफड़े के कैंसर के विशेष यूनिट को किया लांच

spot_img

🔴 LIVE TV 🔴

एओआई नांगिया स्पेशलिटी अस्पताल ने नागपुर में व्यापक देखभाल और प्रारंभिक निदान के लिए फेफड़े के कैंसर के विशेष यूनिट को किया लांच

नागपुर, 17 दिसंबर 2023 – दक्षिण एशिया के सबसे बड़े कैंसर श्रृंखला अस्पतालों में से एक, एओआई नांगिया स्पेशलिटी अस्पताल ने नागपुर में एक समर्पित फेफड़े के कैंसर यूनिट के उद्घाटन के साथ कैंसर देखभाल में एक महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ाया है। इस विशेष इकाई का उद्देश्य फेफड़ों के कैंसर के प्रभावी ढंग से निदान और प्रबंधन के लिए एक व्यापक और एकीकृत दृष्टिकोण प्रदान करना है। यह पहल समग्र और मरीज – केंद्रित कैंसर देखभाल प्रदान करने की एओआई की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

लंग कैंसर यूनिट का नेतृत्व जाने-माने पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. दीपक मुथरेजा करेंगे, जिन्हें पल्मोनरी मेडिसिन में प्रचुर अनुभव और विशेषज्ञता हासिल है। इस मल्टिडिसिप्लिनरी यूनिट में विशेष ऑन्कोलॉजिस्ट (रेडिएशन, सर्जिकल और मेडिकल), पैथोलॉजिस्ट और रेडियोलॉजिस्ट की एक टीम शामिल होगी। इन विशेषज्ञों के बीच सहयोग प्रत्येक मरीज के लिए एक समन्वित और व्यक्तिगत उपचार दृष्टिकोण सुनिश्चित करेगा।

डॉ. अमित धवन, क्षेत्रीय मुख्य परिचालन अधिकारी (आरसीओओ), अमेरिकन ऑन्कोलॉजी इंस्टीट्यूट, नागपुर ने कहा, “फेफड़े के कैंसर यूनिट का शुभारंभ व्यापक कैंसर देखभाल प्रदान करने के लिए एओआई के समर्पण का एक प्रमाण है। फेफड़े का कैंसर एक महत्वपूर्ण स्वास्थ्य चिंता है, और हमारा लक्ष्य नागपुर और आसपास के क्षेत्रों में मरीजों को एक ही छत के नीचे अत्याधुनिक निदान, उन्नत उपचार और उचित देखभाल प्रदान करना है।”

फेफड़े का कैंसर विश्व स्तर पर कैंसर से संबंधित मौतों के प्रमुख कारणों में से एक बना हुआ है, और नागपुर कोई अपवाद नहीं है। शहर में धूम्रपान, पर्यावरण प्रदूषण और बदलती जीवनशैली जैसे विभिन्न कारकों के कारण फेफड़ों के कैंसर के मामलों में वृद्धि देखी गई है। इस विशेष यूनिट का शुभारंभ क्षेत्र में फेफड़ों के कैंसर के बढ़ते प्रसार को संबोधित करने के लिए एक महत्वपूर्ण समय पर हुआ है।

एओआई नांगिया स्पेशलिटी अस्पताल के सलाहकार पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. दीपक मुथरेजा ने बताया, “फेफड़े के कैंसर यूनिट में हमारा दृष्टिकोण बीमारी के इलाज़ से परे है, यह प्रत्येक मरीज के लिए व्यक्तिगत देखभाल पर केंद्रित है। मल्टिडिसिप्लिनरी चर्चा (एमडीडी) मंच की स्थापना यह सुनिश्चित करती है कि प्रत्येक रोगी के मामले की विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा गहन समीक्षा की जाए। इस सामूहिक निर्णय लेने की प्रक्रिया का लक्ष्य बेहतर परिणामों के लिए सर्वोत्तम संभव उपचार रणनीतियां प्रदान करना है।”

डॉ. हृषिकेश फाटे, सुविधा निदेशक, एओआई नांगिया स्पेशलिटी अस्पताल, नागपुर ने कहा, “हम नागपुर में अमेरिकन ऑन्कोलॉजी इंस्टीट्यूट में फेफड़े के कैंसर यूनिट की शुरुआत करके रोमांचित हैं, जिसे हमारे क्षेत्र में फेफड़ों के कैंसर के बढ़ते बोझ से उत्पन्न चुनौतियों से निपटने के लिए एक व्यापक और सटिक दृष्टिकोण प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। नागपुर में फेफड़ों के कैंसर के मामलों में वृद्धि विशेष देखभाल की तत्काल आवश्यकता और शीघ्र पता लगाने और उन्नत उपचार रणनीतियों के महत्व पर प्रकाश डालती है। हमारी टीम सर्वोत्तम देखभाल प्रदान करने, नवीनतम तकनीकों और उपचार के तौर-तरीकों का उपयोग करने, परिणामों में सुधार करने और हमारे रोगियों के समग्र कल्याण को बढ़ाने की प्रतिबद्धता के साथ समर्पित है।”

मल्टिडिसिप्लिनरी टीम व्यापक मूल्यांकन करेगी, जिसमें अत्याधुनिक इमेजिंग, सटीक पैथोलॉजी मूल्यांकन और आनुवंशिक प्रोफाइलिंग शामिल है, जिससे प्रत्येक रोगी की आवश्यकताओं के अनुरूप व्यक्तिगत उपचार योजनाएं सक्षम होंगी। यह यूनिट फेफड़ों के कैंसर की रोकथाम, शीघ्र पता लगाने और धूम्रपान समाप्ति कार्यक्रमों के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने पर भी ध्यान केंद्रित करेगी।

नागपुर में अमेरिकन ऑन्कोलॉजी इंस्टीट्यूट में फेफड़े की कैंसर यूनिट उन्नत और व्यापक देखभाल प्रदान करने, अंततः परिणामों में सुधार लाने और क्षेत्र में फेफड़ों के कैंसर से प्रभावित व्यक्तियों के जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है।

spot_img
spot_img